खेल

पाकुड जिला खेल पदाधिकारी ने युवा दिवस पर बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील।

झारखंड/पाकुड़ जिला क्रीड़ा पदाधिकारी राहुल कुमार द्वारा जानकारी दी गई की स्वामी विवेकानंद की जयंती,राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम यथा निबंध लेखन,भाषण प्रतियोगिता, पेंटिंग और खेल पर आधारित क्विज का आयोजन 7-01-2023 को के.के.एम कॉलेज में आयोजित की जाएगी। जिला क्रीड़ा पदाधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर पाकुड़ जिला में 09 जनवरी को 15 से 29 आयु वर्ग के युवा जिला स्तर पर स्पोर्ट्स क्विज प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। इसमें जिला से प्रथम 02 स्थान पर आने वाले युवाओं को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा,जिसका आयोजन झारखंड खेल प्राधिकरण की ओर से कराया जायेगा। जिसमे प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले
प्रतिभागियों को क्रमशः 11 हजार रूपए,7500 रुपए एवं 5000 रुपए का नगद पुरस्कार,स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर मुख्य समारोह में सम्मानित किया जाएगा। वहीं जिला क्रीड़ा पदाधिकारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रभातफेरी का भी आयोजन किया जायेगा,जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना,नेहरू युवा केंद्र संगठन, एनसीसी,स्काउट एवं गाइड, विभिन्न खेल संघों के युवा खिलाड़ी शामिल होंगे।
प्रभात फेरी में प्रतिभागी युवा स्वामी विवेकानंद के कथन आदर्श वाक्य लिखा हुआ प्ले कार्ड लेकर जायेंगे। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव पर यह सभा में बदल जायेगा। जहां स्वामी विवेकानंद के प्रतिमा,तैलचित्र पर माल्यार्पण,पुष्पांजलि अर्पित किया जायेगा। इसके लिए जिला क्रीड़ा पदाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारी सहित खेल प्रेमियों से कार्यक्रम को वृहत स्तर पर सफल बनाने के लिए अपील किया। साथ ही उन्होंने जिले के युवाओं से भी राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करने का अपील किया।
संवाददाता पाकुड़


20221118_054610
20230101_075933
20230119_183243

Related Articles

Back to top button