झारखण्डधर्म

पाकुड़ में संतमत सत्संग का दो दिवसीय भव्य आयोजन।

झारखण्ड/पाकुड़ जिले के पुलिस लाइन में निर्माण अधीन महर्षि मेंही आश्रम के पास संतमत के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी सत्यानंद महाराज का दो दिवसीय कार्यक्रम कल से शुरू हो रहा है।
इस कार्यक्रम को निर्माण अधीन महर्षि मेंही आश्रम के संस्थापक स्वामी किशोर आनंद के द्वारा आयोजित किया जा रहा है स्वामी किशोर आनंद ने बताया कि स्वामी सत्यानंद महाराज का आज शाम 5:00 बजे आगमन होगा इस दौरान पाकुड़ के सभी सत्संग प्रेमियों द्वारा पाकुड़ नगर में जयकारा लगाते हुए स्वामी को आश्रम तक लाया जाएगा उन्होंने बताया कि कल प्रातः 6:30 बजे से स्तुति प्रार्थना व ग्रंथ पाठ के साथ दो दिवसीय कार्यक्रम का प्रारंभ हो जाएगा उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रतिदिन सुबह 6:30 बजे से और अपराहन 2:00 बजे से सत्संग का कार्यक्रम होगा। जिसमें संतमत के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी सत्यानंद महाराज का प्रवचन का लाभ सत्संग प्रेमियों को मिलेगा।
गौरतलब हो कि स्वामी सत्यानंद महाराज के आगमन को लेकर पाकुड़ जिले के सत्संग प्रेमियों में खासा उत्साह का माहौल है लोग वर्षों से स्वामी सत्यानंद महाराज का प्रोग्राम पाकुड़ में करवाना चाह रहे थे। लेकिन समय के अभाव रहने का कारण स्वामी का प्रोग्राम पाकुड़ में नहीं हो पा रहा था। इस दौरान स्वामी किशोर आनंद ने बताया कि स्वामी का प्रोग्राम ज्यादातर संतमत के प्रचार प्रसार को लेकर विदेश में ज्यादा होता है जिसके कारण स्वामी इधर कम समय दे पाते हैं वहीं पाकुड़ में स्वामी के आगमन को लेकर सत्संग प्रेमियों और स्थानीय लोगों में भी काफी हर्ष का माहौल है। इस बावत स्वामी किशोर आनंद ने बताया कि स्वामी सत्यानंद महाराज के पाकुड़ नगर में प्रवेश करते ही सभी सत्संगी प्रेमियों द्वारा उनका स्वागत सत्कार कर जयकारा लगाते हुए उनको आश्रम तक लाया जाएगा।
आज शाम 5:00 बजे संतमत के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी सत्यानंद महाराज का शु पाकुड़ में होगा। पाकुड़ में वर्षों बाद हो रहे स्वामी के आगमन को लेकर सत्संग प्रेमियों में काफी उत्साह का माहौल है। पाकुड़ के लोग स्वामी के आगमन को लेकर वर्षों से प्रतीक्षारत थे। जिनकी मनोकामना आज पूर्ण हो रही है जिसको लेकर सत्संग प्रेमियों में काफी उत्साह का माहौल है यहां के सत्संग प्रेमी स्वामी  के दर्शन और उनके श्री मुख से सत्संग प्रवचन सुनने के लिए काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे।
संवाददाता संजय गुप्ता

Delhi Crime News


20221118_054610
20231107_144112
IMG-20231110-WA0444
IMG-20240125-WA0602

Related Articles

Back to top button