खेलझारखण्ड

डी.ए.वी. नेशनल स्पोर्टस में ढोरी के बच्चों का उम्दा प्रदर्शन।

झारखण्ड/बोकारो(बेरमो): -डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल ढोरी के बच्चो ने डी. ए. वी. नेशनल स्पोट्स की विभिन्न स्पर्धाओं में उम्दा प्रदर्शन किया। सनद रहे कि डी. ए. वी. कालेज मैनेजिंग कमिटी नई दिल्ली ‌द्वारा प्रतिवर्ष बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाती है। इसका एकमात्र उद्देश्य होता है देश भर से छिपी हुई खेल प्रतिभाओं को तलाशना और तरासना ताकि राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के लिए उन्हें चयनित किया जा सके। इस वर्ष इसी कड़ी में अंडर-14, अंडर 17 और अंडर-19 उम्र के तीन श्रेणी के लिए क्लस्टर, स्टेट और नेशनल लेवल प्रतिस्पर्धाएँ हो रही है।
डी.ए.वी सेक्टर-lV बोकारो को अंडर-19 बैडमिंटन (बालक वर्ग) में डी. ए. वी ढोरी को सिल्वर मेडल, सेक्टर- Vl , U -14 में फुटबॉल (बालक वर्ग) में रजत पदक, ललपानियाँ में खो-खो (बालिका) वर्ग में रजत, बी.आर.एल में कबड्डी (बालिका वर्ग) में रजत, डी. ए वी. डाल्टनगंज में भौलीवाल में कास्य पदक, सेक्टर- Vl फुटबॉल U-19 में कास्य पदक । ठीक इसी प्रकार अंडर-14 कराटे प्रतियोगिता में – ममन कुमार, राम कुमार को रजत,अर्णव, अंशु को कास्य तथा अनुभव कुमार को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ,आदित्यनन्दन को कांस्य,ईशान रजत,प्रिन्स कुमार – कांस्य पुनः प्रिंस को स्वर्ण, आदित्य को रजत बालिका वर्ग में पायल कुमारी-रजत पदक माही दिल्या – कांस्य, खुशी कुमारी रजत,अदिति कुमारी को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।

ताइक्वांडो में धानेश्वरी कुमारी को स्वर्ण पदक तथा जुड़ो में शिवम कुमार को रजत परक प्राप्त हुआ।

प्रातःकालीन प्रार्थना सभा के उपरांत विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए वि‌द्यालय के प्राचार्य श्री एस. कुमार ने बच्चों की हौसला आफजाई करते हुए बताया कि अंडर-14, 17, 19 में नेशनल स्पोर्टस एक उचित प्लेटफॉर्म है खेल की उभरती हुई प्रतिभाओं को मुखरित होने का। योजना बहू तरीके से इनका उचित संरक्षण व संवर्धन अवश्य किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी कीड़ा शिक्षकों, छात्रों, एस्कोट्स को अपनी शुभकामनाएँ दी।
संवाददाता संतोष दत्ता

Delhi Crime News


20221118_054610
20231107_144112
IMG-20231110-WA0444
IMG-20240125-WA0602

Related Articles

Back to top button